Virat Kohli Biography in Hindi

Virat Kohli Biography in Hindi – All About Virat Kohli in Hindi

Virat Kohli Biography in Hindi – विराट कोहली बायोग्राफी हिंदी में

Virat Kohli Biography in Hindi
विराट कोहली बायोग्राफी हिंदी में | Virat Kohli Biography in Hindi

Virat Kohli Biography in Hindi

मेरा पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के प्रसिद्ध और जाने माने खिलाड़ी हैं। विराट कोहली एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है। उन्हें भारत के शीर्ष खिलाड़ियों में गिना जाता है। विराट कोहली आज युवाओं के लिए एक
प्रेरणा है। हमने उनकी बढ़ती परिपक्वता, उनकी स्थिरता और उनकी नेतृत्व क्षमताओं को देखा है। इन्हें भविष्य का सचिन तेंदुलकर भी माना जाता है। विराट कोहली भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ओडीआई (ODI) और टेस्ट (Test) के कप्तान भी हैं। वह दायें हाथ के बल्लेबाज हैं और दायें हाथ से बोलिंग भी करते हैं। विराट कोहली एक बहुत अच्छे कप्तान हैं। उनके पास अच्छा नेतृत्व कौशल है। जब क्रिकेट की बात आती है तो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बहुत सारी उपलब्धियाँ हासिल की हैं। विराट कोहली को रन मशीन भी कहा जाता है। कोहली का उपनाम चीकू है। मैं विराट कोहली के सभी मैच को देखता हूँ।

विराट कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को उत्तम नगर, दिल्ली में हुआ था। उन्हें विशाल भारती पब्लिक स्कूल से अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा मिली। उनकी माँ सरोज कोहली एक गृहस्थ है और पिता स्वर्गीय प्रेम कोहली जो वकील थे। विराट की एक बड़ी बहन भावना और एक बड़े भाई विकास हैं। विराट कोहली की शादी मशहूर फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से 11 दिसम्बर 2017 इटली में हुई थी। विराट कोहली के पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनके पसंदीदा अभिनेता अमीर खान और जॉनी डेप हैं।

विराट कोहली नए युवा खिलाड़ी को बहुत प्रोत्साहित करते हैं। कोहली को आज पूरी दुनिया में आज सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को तौर पर जाना जाता है और नियमित रूप से वह समाचार पत्र और टेलीविजन पर दिखाई देते रहते हैं। कोहली एक बहुत ही प्रतिभाशाली और अद्भुत खिलाड़ी है। मैं हमेशा से उनका प्रशंसक हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *