123Movies Hub Leaks Bollywood Hindi Movies for free Download – हिंदी में जानकारी

123movies 2019 – अगर आपको भी movies online देखने का या movies download करने का नशा है तो आपको हमारा यह article आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा क्युकी इसमें हम आपको बताएंगे की कैसे कुछ चंद movies downloading websites रातो-रात मशहूर हो गयी। हम आपको जानकारी देंगे इनमे से ही एक 123movies website के बारे में। हमारा यह article अंत तक पढ़े ताकि आप समझ सके इस विषय के बारे में।

हम आपको बता दे की यह 123movies website को Best Movies Downloading Site का ख़िताब भी मिल चूका है। ऐसा इसलिए है की यह Latest Movies Downloading links को अपनी Site पर upload कर देते है। ऐसा करना illegal है इसी लिए बहुत सारे देशो में इसे बैन भी कर दिया गया है। ऐसी websites illegal तरीके से movies upload करने की कोशिश करते रहते है।

ऐसी websites film निर्माताओं की permission के बिना ही movies upload कर देते है। Pirated Movies को upload करना क़ानूनी जुर्म है। फिल्म निर्माताओं की नज़र के कारन इन जैसी sites को google से हटा दिआ जाता है। इसी लिए आपको ऐसी movies downloading websites दिखाई नहीं देती। तो अब आपके भी मन में यह सवाल उठ रहा होगा की फिर ऐसी वेब्सीटेस से Movies Download कैसे करे। तो इसका जवाब आपको हमारे इस article में मिलेगा, तो हमारा article 123movies अंत तक पढ़े।

123Movies हिंदी में जानकारी

123movies

अगर Free Movies Download sites की बात की जाए तो 123Movies 123 का नाम न हो तो ऐसा हो ही सकता। Online Pirated Movies Download की सबसे प्रसिद्ध Site ही यह 123Movies Hub.

आपको इस Site पर Movies के इलावा Web Series, Games, Tools, Music Videos, Softwares आदि सब कुछ और लगभग हर format में release होने से पहले ही मिल जायेगा। पता नहीं इस वेबसाइट की team ऐसा content कहा से लेकर आते है। यह सारा content आपको ढूंढने पर भी किसी और website या पूरे internet पर भी कही नहीं मिलेगा।

आप सभी को एक ख़ास बात बता दे की जैसे हमने पहले भी कहा था की pirated site या illegal site होने के कारन इसे दुनिया के कई देशो में बैन किया हुआ है। इसी तरह भारत सारकार द्वारा भी इस 123Movies old version को बैन किया हुआ है। इसलिए सबसे अक्लमंदी की बात इसी में है की हम सब ऐसी website से दूर ही रहे तो अच्छा है। Hindiinhindicom भी आपको इस website से दूर रहने की नसीहत देता है।

चाहे इस 123Movies Hindi को सरकार द्वारा बंद कर दिआ गया हो किन्तु फिर भी इसके जैसी और कई sites अभी भी live है जिनको जल्दी बंद कर दिआ जाएगा। आप ऐसी websites से latest hollywood films, bollywood Hindi Movies HD में आसानी से डाउनलोड कर सकते है, और वो भी बिलकुल फ्री।

आपको ऐसी वेब्सीटेस पर register होने की भी जरुरत नहीं पड़ती बस website open करके direct अपनी मनपसंदीदा फिल्म को डाउनलोड कर सकते है या Online देख सकते है। 123Movie पर आप regional movies जैसे की Bangla, Marathi, Punjabi, Tamil, Telugu आदि देख सकते है। सिर्फ regional movies ही नहीं बल्कि foreign movies का भी लुफ्त उठा सकते है जैसे की Korean, Russian, Italian, Spanish, Japanese Movies आदि।

123Movies से free Bollywood Movies Download कैसे करे?

बाकि Movies Sites की तरह ही आप इस 123Movies free में movies download कर सकते हो। 123Movies Download करने से बेहतर आप इस 123Movies Online Movies भी देख सकते है। आजकल तो Reliance Jio का बोलबाला है जो बाकी companies के मुकाबले सस्ते में internet plans उपलब्ध करवा रहा है। Jio की internet speed भी अछि होने के कारन लोग आजकल ज्यादा Movies Online देखना ही पसंद करते है।

इसलिए ज्यादा internet speed होने के कारण आप online movies watch कर सकते है बिना किसी रुकावट के क्योकि आपको यहाँ पर किसी भी तरह के registration की जरूरत नहीं पड़ती। आपकी device storage पर भी इसका कोई फर्क नहीं पड़ता।

123Movies 2019 – Download and Watch Hollywood, Bollywood, TV Shows, HD Movies Online Free

123Movies.in में आप हर genre की Movies Series Download कर सकते है जैसे की Bollywood, Hollywood, Comedy, Drama, Action, Romantic आदि। Users की demand पर आपको 123Movies new site पर ज्यादातर Bollywood HD Movies देखने को मिलेंगी।

ऐसा नहीं है की इन genre के इलावा आपको कोई movie urlz नहीं मिलेंगे, आपको बस search box में जाकर movie का नाम डालना है और click कर देना है। 123 Movies पर आपको हर प्रकार की watch Hollywood movies online देखने को मिलेंगी। अगर आपको movie नहीं मिलती तो आप admin को request कर सकते है, और वो जल्दी से जल्दी आपको movie link provide करवा देगा।

123Movie New Site Link 2019

बाकि movie downloading sites की तरह ही 123Movies.co को भी बहुत सारे DMCA के strike लगे है। पर इनके बावजूद भी इन websites के admin अपनी old site के URL को बदलकर extension को change करके अपनी Site को New URL पर live कर देते है। 123 Movies.co HD Online links कुछ इस प्रकार है –

w1.123movies.co
123movies.sa
123movies.hub
123movies.is
123movies.ok
www.3.123movies.la
123moviesto.co
go123movies.co
new123movies.co
watch123movies.com
123movies.cx
123movies.domain
ww1.123movies.domains
123movies.co
123movies.to
123movies.re

क्या 123Movies legal है?

अगर किसी के भी content को कोई website upload करती है तो उसे पहले permission चाहिए तभी website पर उसे upload किया जा सकता है। और 123Movies. तो बिना पूछे ही data upload कर देती है चाहे वह Movies हो या series, तो इसी कारन यह एक illegal site है।

इस तरह का कंटेंट बिलकुल illegal होता है तो इसी लिए आप ऐसी Sites से दूर रहे और दुसरो को भी दूर रहने की नसीहत दे।

123Movies website बैन कब हुई?

2017 तक यह website live थी लेकिन production houses की request के बाद 123Movies Downloading Website को इसके pirated content होने के कारन 22 March 2018 को इसे बैन कर दिया गया। 123Movies की original site को तो block कर दिया जाता है लेकिन pirated sites के owners ऐसी बहुत सारी similar sites बना देती है और वहा same data या content upload कर देते है।

क्या Online Movies Stream करना भारत में illegal है?

Illegal sources से Online movie stream करना Illegal है। इसे सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशो में भी Illegal मन जाता है। क्योकि ऐसी websites बिना permission के content को upload कर देती है इसीलिए यह Illegal मानी जाती आ रही है।

ऐसा करना बिलकुल Illegal है। परन्तु अगर आप legal sources से जैसे की Amazon Prime, Netflix, Hotstar से subsciption plan लेकर movie stream कर रहे है तो यह बिलकुल 100% legal है।

यह legal इसलिए है क्योकि इन्होने movie production houses से permission ली हुई होती है, जिसके लिए वह अच्छी खासी रकम भी प्रदान की होती है। इसीलिए यहाँ से online movie stream करना लीगल होता है।

DISCLAIMER

भारतीय कानून के तहत Original Content की Piracy करना दंडनीय अपराध है।

Hindiinhindi.com किसी भी प्रकार की Piracy का पुराण विरोध करता है। इस article में दर्शाया गया content आपको गैर-क़ानूनी गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हमारे उद्देश्य किसी प्रकार की Piracy और अनैतिक कार्यो को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं है। ऐसी websites से दूर रहे। धन्यवाद।

Thank you for reading. Don’t forget to give us your feedback.
अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *