My Best Friend Essay in Hindi | मेरा प्रिय मित्र पर निबंध हिंदी में

Hindi Essay: My Best Friend Essay in Hindi – मेरा प्रिय मित्र पर निबंध|Students today we are going to discuss very important topic i.e essay on my best friend in Hindi. My best friend essay in Hindi is asked in many exams. The long my best friend essay in Hindi is defined in more than 500 words. Learn my best friend essay on good health in Hindi and bring better results.

मेरा प्रिय मित्र पर निबंध हिंदी में | My Best Friend Essay in Hindi

My Best Friend Essay in Hindi
My Best Friend Essay in Hindi – मेरा प्रिय मित्र पर निबंध हिंदी में

My Best Friend Essay in Hindi 200 Words

मेरे कई दोस्त हैं लेकिन रेहान मेरा सबसे अच्छा दोस्त है। वह मेरा सहपाठी भी है। हम स्कूल में एक ही डेस्क पर बैठते हैं। हम एक साथ विद्यालय भी जाते हैं। हम अपने अधिकांश समय एक साथ बिताते हैं। रेहान में कई गुण हैं। वह एक आदर्श छात्र है। वह स्कूल आने में कभी देरी नहीं करता है। उसका व्यवहार अन्य छात्रों के लिए आदर्श है। वह पढाई में बहुत अच्छा है और अपने कक्षा में हमेशा प्रथम आता है। वह सरल जीवन और उच्च सोच में विश्वास रखता है और वह बहुत ही विनम्र स्वभाव का विद्यार्थी है। उसकी स्कूल पोशाक हमेशा साफ सुथरी होती है। उसके पिता एक प्रसिद्ध डॉक्टर हैं और उनकी मां भी एक डॉक्टर हैं। वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। उसके मम्मी पापा उससे बहुत प्यार करते हैं। रेहान अपने माता – पिता का आँखों का तारा है।

रेहान हमेशा दूसरों से अच्छी बातें सीखने की कोशिश करता है। वह गरीबों और जरूरतमंदों की हमेशा मदद करता है। वह मेरे अध्ययन के लिए भी बहुत मददगार है। वह हमारी स्कूल क्रिकेट टीम का कप्तान है। रेहान ने विद्यालय के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट में कई ट्राफियां जीती हैं। वह एक अच्छा गायक भी है। मुझे अपने दोस्त पर गर्व है।

My Best Friend Essay in Hindi 250 Words

मेरा प्रिय दोस्त सबसे अलग है जिससे मैं अपनी भावनाओं को साझा कर सकता हूँ, उसका नाम अभिनव है। वह हमारे घर के पास में ही रहता है। हम एक ही कक्षा में है और हम दोनो कक्षा – 3 में मिले थे। वह हमारी कक्षा का सबसे होनहार छात्र है। हम एक साथ कक्षा में बैठते है और अपनी हर चीज को बिना किसी कठिनाई के साझा करते है। हम एक दूसरे की जरूरतों को अच्छी तरह से समझते है। वह स्वभाव में भी बहुत अच्छा है। वह दिखने में लम्बा, सुन्दर और स्मार्ट है। वह बहुत आज्ञाकारी है। वह पढाई में भी बहुत अच्छा है वह अपने स्कूल के काम को बडे ध्यान से करता है। वह हमारी कक्षा अध्यापिका का प्रिय छात्र है क्योंकि वह सभी शिष्टाचारों का पालन करता है।

हम अपना खाना भी साझा करते है। वह मेरी भावनाओं का सम्मान करता है और हमेशा मेरी मदद करता है। हम दोनो की ज्यादातर आदते एक जैसी है। हमे संगीत सुनना, कार्टून देखना और घर पर लूडो खेलना भी बहुत पसंद है। हम खेल के मैदान में भी एक दूसरे का ध्यान रखते है। जब हम दोनों में से एक स्कूल नही जाता तो हम अपनी स्कूल की कापी भी साझा करते है। हमें ड्राईंग करना भी बहुत पसंद है। हम अपने अपने माता पिता के साथ गर्मियों की छुट्टीयों में धूमने जाते है मुझे अपने प्रिय मित्र पर गर्व है।

More Hindi Essay –

Essay on Nationalism in Hindi

Essay on Diwali in Hindi

Hindi Essay: Thank you for reading my best friend essay in Hindi. Read and write 300 words my best friend in Hindi. Send back your feedback about this essay.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *